Friday, July 25, 2014

BWI: दुनिया के सबसे बड़े स्वतंत्र मोबाइल ऐड नेटवर्क इनमोबी ने एयरोस्पाइक इन मेमोरी एनओएसक्यूएल डाटाबेस के साथ परफॉर्मेंस प्रीडिक्टैबिलिटी हासिल की

 
Source : Business Wire
Friday, July 25, 2014 11:11AM IST (5:41AM GMT)
 
दुनिया के सबसे बड़े स्वतंत्र मोबाइल ऐड नेटवर्क इनमोबी ने एयरोस्पाइक इन मेमोरी एनओएसक्यूएल डाटाबेस के साथ परफॉर्मेंस प्रीडिक्टैबिलिटी हासिल की
इनमोबी रैम और फास्ट दोनों पर इन-मेमोरी चलाने के लिए ओपन सोर्स एयरोस्पाइक डाटाबेस, किफायती एसएसडी का उपयोग करता है
 
Bangalore, Karnataka, India and Calif., Mountain View, United States

अग्रणी ओपन सोर्स एनओएसक्यूएल डाटा बेस एयरोस्पाइक ने दुनिया के सबसे बड़े स्वतंत्र मोबाइल ऐड नेटवर्क इनमोबी के साथ अपनी साझेदारी की घोषणा की है ताकि इन मेमोरी डाटाबेस को रैम और फ्लैश आधारित सॉलिड स्टेट ड्राइव (एसएसडी) पर चलाया जा सके। नतीजतन, इनमोबी ने कीमत / प्रदर्शन के लिहाज से अच्छा-खासा लाभ प्राप्त किया है और यह इन-मेमोरी को  सिर्फ रैम पर चलाने के मुकाबले में है।

इनमोबी अपने ऐड सर्विंग प्लैटफॉर्म के लिए कंटेक्स्ट स्टोर के रूप एयरोस्पाइक का उपयोग करता है। एयरोस्पाइक डाटाबेस एक अपाचे हडूप सिस्टम के साथ काम करता है और यह उस डाटा को ढूंढ़ निकालता है जो दिन भर में एकत्र किया गया है। इसके बाद हडूप के विश्लेषणात्मक परिणाम को एयरोस्पाइक में स्टोर किया जाता है और इसके साथ खासतौर से तैयार विज्ञापन भी होते हैं जो वास्तविक समय में उपयोगकर्ताओं के लिए प्रदर्शित किए जाते हैं।

इनमोबी के सह-संस्थापक और वाइस प्रेसिडेंट, टेक्नालॉजी मोहित सक्सेना ने कहा, “हमारे कारोबार को निम्न लैटेंसी वाले रीड और राइट की आवश्यकता होती है। एयरोस्पाइक ने हमें एसएसडी पर चलाकर कीमत / प्रदर्शन और किफायती स्केलिंग की पेशकश की।”    

चार इनमोबी डाटा सेंटर में बंटे हुए एयरोस्पाइक क्लस्टर कुल प्रति सेकेंड कुल 480,000 ट्रांसैक्शन चलाते हैं। कुल मिलाकर, ये क्लस्टर 2.8 अरब रिकॉर्ड और करीब 4 टीबी डाटा का प्रबंध करते हैं जो इन मेमोरी और ऑन डिस्क नेमस्पेस के मेल में स्टोर किया गया है।   

एयरोस्पाइक के संस्थापक और इंजीनियरिंग तथा परिचालन के वाइस प्रेसिडेंट श्रीनी वी श्रीनिवासन ने कहा, “गूगल ऐडमोब के बाद दुनिया के दूसरे सबसे बड़े ग्लोबल मोबाइल एडवर्टाइजिंग समाधान प्रदाता के रूप में इनमोबी किसी भी क्षण लाखों ग्राहकों को पर्सनलाइज्ड ऐड्स डिलीवर करने के लिए कांटेक्सचुअल डाटा के उपयोग के मामले में अग्रणी है।” उन्होंने आगे कहा, “कंपनी जब अपने जोरदार विकास के समर्थन के लिए विस्तार कर रही है वैसे समय रीयल टाइम, पर्सनलाइज्ड इंटरैक्शन के लिए हमारे फ्लैश ऑप्टिमाइज्ड इन मेमोरी एनओएसक्यूएल एयरोस्पाइक डाटाबेस का उपयोग करने में इन मोबी की सफलता से हम खुश हैं।”

इनमोबी के बारे में

इनमोबी दुनिया भर के अग्रणी ब्रांड, डेवलपर्स और प्रकाशकों के लिए यह संभव करती है कि वे मोबाइल एडवर्टाइजिंग के जरिए अंतरराष्ट्रीय उपभोक्ताओं के लिए काम करें। इनमोबी के प्लैटफॉर्म बिग डाटा, उपयोगकर्ता व्यवहार और क्लाउड आधारित आर्किटेक्चर में प्रगति को आगे बढ़ाते हैं ताकि अपने ग्राहकों के लिए मोबाइल एडवर्टाइजिंग को आसान बना सकें। एमआईटी टेक्नालॉजी रीव्यू द्वारा 2013 की 50 डिसरप्टिव कंपनियों में से एक के रूप में मान्यताप्राप्त इनमोबी दुनिया का सबसे बड़ा स्वतंत्र मोबाइल ऐड नेटवर्क है जो 165 देशों में 759 मिलियन उपभोक्ताओं को जोड़कर रखे हुए है। अतिरिक्त जानकारी के लिए www.inmobi.com पर आइए या ट्वीटर पर हमें @InMobi पर फॉलो कीजिए।

एयरोस्पाइक के बारे में

एयरोस्पाइक एक ओपन स्रोत फ्रंट एज डाटा बेस है जो अंतरराष्ट्रीय पैमाने पर काम करने वाले नई पीढ़ी के अंतरसक्रिय, रीयल टाइम वेब और मोबाइल एप्लीकेशन को शक्ति देता है। यह पहला फर्स्ट फ्लैश ऑप्टिमाइज्ड इन मेमरी एनओएसक्यूएल डाटा बेस है जो ट्रांसैक्शन और हॉट एनालिटिक्स का मजबूत एसिसड कंसीसटेंसी तथा एंटरप्राइज ग्रेड रीलायबिलिटी से मेल कराता है। इसे खासतौर से बनाया गया है ताकि स्केलिंग को आसान और किफायती बनाया जा सके। यह सभी डेवलपर्स के लिए है ताकि वे डिस्ट्रीब्यूटेड कैचिंग, सेशन मैनेजमेंट, यूजर प्रोफाइल और की वैल्यू स्टोर यूज के मामलों में प्रेडिक्टेबल, सब मिली सेकेंड लैटेंसी का लाभ उठा सकें। एयरोस्पाइक लगभग चार वर्षों से बिना नागा उत्पादन के काम में लगा हुआ है और बिग डाटा कंपनियों जैसे ऐप्प नेक्सस, एक्सेलेट, चैंगो और [x+1] में रीयल टाइम पर तैनात है। एयरोस्पाइक का मुख्यालय सिलिकन वैली में है और निवेशकों में न्यू एंटरप्राइज एसोसिएट्स, कोलंबस नोवा टेक्नालॉजी पार्टनर्स, एलसॉप लुई और ड्रेपर एसोसिएट्स शामिल हैं। ओपन सोर्स एयरोस्पाइक कम्युनिटी एडिशन www.aerospike.com से डाउनलोड करें और @aerospikedb पर फॉलो करें।  

एयरोस्पाइक अमेरिका और / या अन्य देशों में एयरोस्पाइक इंक का एक पंजीकृत ट्रेडमार्क है। अन्य सभी ट्रेडमार्क और पंजीकृत ट्रेडमार्क अपने संबंधित स्वामियों की संपत्ति हैं।

घोषणा (अस्वीकरण) : इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है। अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यही आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है। 

संपर्क :
कायनेटिक पीआर एयरोस्पाइक के लिए
शिफाली इरैसमस भगत, +1 650-315-7526
shifali@kineticprllc.com

 
 

KEYWORDS: Business/ Finance:Advertising, PR & marketing, Information Technology, Technology, Telecommunications;General:Internet

 

If you wish to change your Business Wire India selection please visit on Business Wire India and use your personal username and password to login.

 
Submit your press release at http://www.businesswireindia.com
 
Note : This is system generated mail. Please do not reply to it.
 

No comments:

Post a Comment